Monday 27 November 2017

रेजीना एलेना इओरेक्स


रेजिना एलेना - सैप्लेस युद्धपोत रेगिना ऐलेना वर्ग 1 9 01 और 1 9 08 के बीच इतालवी रेजीया मरीना के लिए निर्मित चार प्री-ड्रेडनॉट युद्धपोतों का एक समूह था। कक्षा में चार जहाज़ शामिल हैं: रेजिना ऐलेना। प्रमुख जहाज विटोरियो इमानुएले रोमा और नेपोलि विटोरियो कुनेबर्टी द्वारा डिज़ाइन किया गया वे दो 12 इंच (300160 मिमी) बंदूकें और बारह 8160in (200160 मिमी) की बंदूकें की एक मुख्य बैटरी से सशस्त्र थे, और 22 समुद्री मील (41160kmh 25160mph) की एक शीर्ष गति के लिए सक्षम थे। वे अपने कमीशन के समय दुनिया में सबसे तेजी से युद्धपोत थे, ब्रिटिश टर्बाइन संचालित एचएमएस 160 ड्रेडनॉट की तुलना में तेज़ थे। जहाज ने 1 9111912 के इटालो-तुर्की युद्ध के दौरान तुर्क साम्राज्य के साथ सेवा देखी। वे उत्तरी अफ्रीका के अभियानों और पूर्वी भूमध्य सागर के द्वीपों के दौरान अक्सर इतालवी भूमि बलों का समर्थन करते थे। उन्होंने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान सेवा की। जिस में इटली ने 1 9 15 से 1 9 18 तक भाग लिया था, लेकिन इतालवी और ऑस्ट्रो-हंगेरी नौसेना द्वारा अपनाई गई सतर्क नीतियों के परिणामस्वरूप उन्हें कोई मुकाबला नहीं मिला। सभी चार जहाजों को 1 9 23 और 1 9 26 के बीच छोड़ दिया गया था और स्क्रैप के लिए टूट गया था। डिजाइन संपादन 1899 से शुरू, विटोरियो कुनेबर्टी ने एक बारह 8 इंच (203160 मिमी) बंदूकें की एक समान बैटरी के साथ एक युद्धपोत पर डिजाइन काम शुरू किया, जो 6160in (150160 मिमी) मोटी बेल्ट कवच के साथ बख़्तरबंद और 22160 किमी (41160kmh 25160mph) की एक शीर्ष गति के सक्षम ), 8,000 मीट्रिक टन (7,900 लंबे टन 8,800 छोटे टन) के विस्थापन पर। यह बाद में डिजाइनों की उत्पत्ति साबित हुई, जो बाद में ब्रिटिश सर्व-बड़ी बंदूक एचएमएस 160 ड्रेडनॉट में परिणित हुआ। जब 18 99 डिजाइन परियोजना को स्वीकार नहीं किया गया, तो कुनेबर्टी ने सभी ब्रिटिश और फ्रांसीसी युद्धपोतों की तुलना में तेजी से 13,000 मीट्रिक टन (13,000-लम्बाई-टन 14,000-शॉर्ट-टन) युद्धपोत के लिए एक नई डिजाइन आवश्यकता पर ध्यान दिया और बख़्तरबंद से मजबूत जहाज़ों ने नौसेना दोनों द्वारा मैदान में उतारा। इसके परिणामस्वरूप उसके पहले के डिजाइन के एक संशोधित संस्करण में, क्या रेजिना एलेना क्लास हुआ। 1 2 सामान्य विशेषताओं और मशीनरी ब्रैसी 39 एस नेवल वार्षिक के 1 9 12 संस्करण से रेजीना ऐलेना - क्लास के लाइन ड्राइंग को संपादित करें। रेजीना एलेना वर्ग के जहाज़ जलस्तर पर 132.6 मीटर (435160 फुट) लंबे थे और कुल मिलाकर 144.6160 मी (474160 फुट) लंबे थे। उनके पास 22.4160 मीटर (73160 फुट) और 7.91 से 8.58160 मीटर (26.0 से 28.1160 फीट) का मसौदा था। वे 12,550 से 12,658 लम्बे टन (12,751 से 12,861160 फीट) सामान्य लोड पर और 13,771 से 13,914 लम्बा टन (13,992 से 14,137160 रूपए) तक पूर्ण युद्ध भार पर विस्थापित हो गए। जहाजों में 7428211764160 अफसर और चालान दल शामिल थे। जहाज़ों को शुरू में दो मस्तों के साथ फिट किया गया था, लेकिन उनके करियर के शुरुआती समय में रिफिग के बाद, रेजिना एलेना की 39 और नेपोलि के 39 वें पूर्व के पूर्व संस्करण हटा दिए गए थे। 3 युद्धपोत प्रणोदन प्रणाली में दो ऊर्ध्वाधर चार-सिलेंडर ट्रिपल विस्तार इंजन शामिल थे, जो 1 9, 2 9 9 से 21,968 में घोषित किये गये अश्वशक्ति (14,391 से 16,382160 किलोवाट) थे। इंजन के लिए स्टीम को पहले दो जहाजों में अठारह कोयला आधारित बेलेविल्ले बॉयलर द्वारा प्रदान किया गया था, और पिछले दो में 28 बॉबॉक एम्प विलकॉक्स बॉयलर, तीन बॉयलर कमरे के बीच विभाजित किया गया था। बॉयलरों को तीन लंबा फ़नल में ट्रंक किया गया था। जहाज प्रणोदन प्रणाली ने 20180 किमी (37160 कि.मी. 23160 एमएफ) नेपोलि की तुलना में एक शीर्ष गति प्रदान की कक्षा का सबसे तेज़ सदस्य, उसकी गति परीक्षणों पर 22.15160kn (41.02160kmh 25.49160 मील प्रति घंटे) तक पहुंच गया। जहाजों की लगभग 10,000 नॉटिकल मील (1 9 000160 किमी 12,000160 मिलीमीटर) 10160 के (1 9 160 के.एम. एच. 12160 एमएफ) में थी। उनके पूरा होने के समय, वे दुनिया में सबसे तेजी से युद्धपोत थे, भाप टरबाइन संचालित एचएमएस ड्रेडनॉट की तुलना में तेज़ थे। 3 4 आर्मामेंट और कवच विटोरियो इमानुएल 39 एस फोर्ड बन्द बुर्ज संपादित करें रेजिना एलेना दो 12160in (305160 मिमी) के साथ हथियारों से लैस 40-कैलिबर बंदूकें थीं, जो दो बंदूक बंदरों में थीं। एक आगे और एक पीछे बांधों को अधिरचना से अच्छी तरह से स्पष्ट किया गया था, उन्हें आग की एक विस्तृत चाप देकर, 300160 डिग्री के रोटेशन के करीब। इलेक्ट्रेट पावर का इस्तेमाल टर्रेट और गोला-बारूद के प्रबंधन और प्रशिक्षण के लिए किया गया था। हल्का मुख्य बैटरी, जो कि पूर्व-ड्रैन्डनॉट प्रकार युद्धपोतों की तुलना में दो बार कई भारी बंदूकें लेते हैं, की कुछ आलोचकों ने आलोचना की थी, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका नौसेना संस्थान के कार्यवाही में डॉ। फिलिप अल्जर ने लिखा था कि इसे ध्यान में रखना चाहिए कि एक बुर्ज में बंदूकों की जोड़ी एक बंदूक के रूप में दो बार अच्छी शूटिंग नहीं करती है, और डिजाइन के सीमित विस्थापन को देखते हुए यह सबसे बुद्धिमान विकल्प था जिसे बनाया जा सकता था। 5 बंदूकें के लिए फायर कंट्रोल को सींग टॉवर पर घुड़सवार बैर और स्ट्राउट रेंजफिन्डर्स द्वारा प्रदान किया गया था। 4 आकस्मिक विस्फोटों के जोखिम को कम करने के लिए गोला बारूद पत्रिकाओं को प्रशीतन प्रणालियों के साथ फिट किया गया। 6 जहाज भी बारह 8160in (203160 मिमी) 40-कैल के साथ सुसज्जित थे। छह जुड़वां turrets amidships में बंदूकों, 3 जो भी बिजली के संचालन का इस्तेमाल किया केंद्रीय टर्रेट्स को दूसरों के मुकाबले एक डेक अधिक रखा गया ताकि उन्हें आगे सीधे और फायरिंग की अनुमति मिल सके। 5 टारपीडो नौकाओं के खिलाफ बंद-सीमा सुरक्षा सोलह 3160in (76160 मिमी) 40-कैल की बैटरी द्वारा प्रदान की गई थी। बंदूकें, हालांकि रोमा और नेपोलि दोनों में इस क्षमता के अतिरिक्त आठ बंदूकें थीं। सभी चार जहाजों को पानी के नीचे पतवार में रखा गया दो 177160in (450160 मिमी) टारपीडो ट्यूबों से सुसज्जित किया गया। 3 जहाजों को टर्नी में निर्मित कृप सिमेंटेड स्टील के साथ संरक्षित किया गया था। मुख्य बेल्ट 9.8160in (24 9 760 मिमी) मोटी अखंडता, मुख्य बैटरी टर्रेट के बराबर 6160in (152160 मिमी) और धनुष और कठोर पर 4160in (102160 मिमी) मोटी थी। डेक 1.5160 इंच (38160 मिमी) मोटी था कन्धन टॉवर 10160in (254160 मिमी) कवच चढ़ाना द्वारा संरक्षित किया गया था। मुख्य बैटरी बंदूकें में 8160in (203160 मिमी) मोटी चढ़ाना था, और 8 इंच की बंदूक के टर्रेट्स में 6160in की मोटी तरफ थी। 3 4 वर्ग के जहाजों सेवा इतिहास संपादित करें रोना को 1 9 18 में कॉन्स्टेंटिनोपल में संपादित करें रेजिना एलेना वर्ग के चार जहाजों ने 1 9 11 के माध्यम से सक्रिय होने के बाद सक्रिय ड्यूटी स्क्वाड्रन में सेवा की और बेड़े प्रशिक्षण के शांत समय में भाग लिया। 7 सितंबर 1 9 11 को इटली ने ओटोमन साम्राज्य पर युद्ध की घोषणा की। इटालो-तुर्की युद्ध शुरू [8] चार जहाजों ने प्रथम स्क्वाड्रन के प्रथम श्रेणी में युद्ध के दौरान कार्रवाई की। 9 युद्ध के पहले महीनों में, उत्तरी अफ्रीका से ऑपरेशन में भाग लिया, जिसमें इटैलियन अभियान सेना को पार करने के लिए भेजा गया जिसमें सिरेनाइक को जीतने के लिए भेजा गया था। 10 युद्ध में बाद में, उन्होंने रोड्स और डोडेकेनीज की जब्ती में हिस्सा लिया। 11 प्रथम विश्व युद्ध के दौरान इटली शुरूआत में तटस्थ रहा। लेकिन 1 9 15 तक, जर्मनी और ऑस्ट्रिया-हंगरी के खिलाफ युद्ध में प्रवेश करने के लिए ट्रिपल एंटेंटे द्वारा आश्वस्त किया गया था। 12 दोनों इटालियंस और ऑस्ट्रो-हंगरीज ने एड्रियाटिक सागर के सीमित पानी में एक सावधानीपूर्ण बेड़े नीति अपनाई थी, और इसलिए चार रेजिना ऐलेना-वर्ग युद्धपोतों ने कार्रवाई नहीं देखी। [13] उन्होंने टारंटो, ब्रांडीसी, और वैलोना में नौसैनिक अड्डों के बीच घूमते युद्ध बिताया। 14 युद्ध के अंत के बाद, वर्ग के जहाज केवल कुछ वर्षों के लिए बनाए गए थे। फरवरी 1 9 23 और सितंबर 1 9 26 के बीच, सभी चार जहाजों नौसेना के रजिस्टर से घायल हुए और स्क्रैप के लिए टूट गए। 3 नोट्स संपादित करें संदर्भ संपादित करें अल्जर, 32 फिलिप आर .32 व्यावसायिक नोट्स.32 अन्नानापोलिस, एमडी: 32 नवल इंस्टीट्यूट प्रेस .3 पीपी 3338211379. 160 बीह्हेलर, 32 विलियम हेनरी 32 (1 9 13)। 32 इतालवी-तुर्की युद्ध का इतिहास: 29 सितंबर, 1 9 11, अक्टूबर 18, 1 9 12। 32 अन्नानापोलिस, एमडी: 32 संयुक्त राज्य अमेरिका नौसेना संस्थान। 160 ब्रैसे, थॉमस ए। एड 32 (1 9 11) .32 त्रुटि: नहीं 124 शीर्षकले निर्दिष्ट 32 जब .32 पोर्ट्समाउथ, यूके: 32 जे का उपयोग करते हुए। ग्रिफिन एम्प कं 160। गार्डिनर, रॉबर्ट, एड 32 (1 9 7 9) .32 कॉनवेज़ ऑल वर्ल्डज फाइटिंग शिप्स: 18601 9 05। 32 अन्नानापोलिस: 32 कॉनवे मैरीटाइम प्रेस .3ISBN1600-85177-133-5 160 हेलरन, 32 पॉल जी .32 (1 99 5) .32 ए नावल हिस्ट्री ऑफ़ वर्ल्ड वार I। 32 एननापोलिस, एमडी: 32 नवल इंस्टीट्यूट प्रेस .3ISBN1601-55750-352-4 160 हलरन, 32 पॉल जी .32 (2004) .32 ओट्रांटो स्टेराइट की लड़ाई: WWI में एड्रियाटिक के लिए गेटवे का नियंत्रण। 32 बूमिंगटन: 32 इंडिना यूनिवर्सिटी प्रेस, 2004.32 ईएसबीएन 160 9 78-0-253-34379-6 160 होर, 32 पिटर 32 (2006) .32 आयरनक्लैड्स। 32 लंदन: 32 साउथवॉटर पब्लिशिंग .32 ईएसबीएन 160 9 78-1-84476-299-6। 160 आगे पढ़ें संपादित करें फ्राकरावोली, 32 आल्डो 32 (1 9 70) .32 विश्व युद्ध के इतालवी युद्धपोतों। 32 लंदन: 32 इयान एलान .32 ईएसबीएन 160 9 78-0-7110-0105-3। 160BEST WESTERN होटल रेजीना ऐलेना, सांता मार्गारिटा लिगुर द्वारा 15 अक्टूबर 2018 को समीक्षा की गई, इस होटल से पोर्टिफिन के लिए एक घंटे का बस यात्रा शुरू करना बहुत आसान है। होटल को खूबसूरती से सेट किया गया था और कमरे बहुत सहज हैं ऑस्ट्रेलियाई यात्रियों के लिए नाश्ते का एक छोटा सा साधारण अनुभव था उपयुक्त अमेरिका और अधिक 15 मिनट की पैदल दूरी पर आपको सुंदर दुकानों और इमारतों के साथ शहर में ले जाता है। थोड़ा प्यारी दुकान। इस होटल में एक निजी समुद्र तट का फ्रंट है बारबरा एन पॉसीना का धन्यवाद, बेस्ट वेस्टर्न होटल रेजीना ऐलेना में उत्तरदायित्व के लिए धन्यवाद, इस समीक्षा के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की गई प्रिय बारबरा के लिए अपनी सुंदर प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद और अपने रहने के लिए रेजीना ऐलेना होटल चुनने के लिए धन्यवाद हमारे होटल के खूबसूरत स्थान से मोहभंग हो गया है जो सुंदर टिगुल्लियो खाड़ी को नजरअंदाज कर रहा है और पोर्टोफिनो के पास है, जो बस से बस से 15 मिनट में पहुंचा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment